Rajasthan University BCOM Result 2024: राजस्थान यूनिवर्सिटी बीकॉम रिजल्ट पीडीएफ डाउनलोड

 Rajasthan University BCOM Result 2024 : नमस्कार दोस्तों, दोस्तों आपको बता दें की राजस्थान युनिवर्सिटी ने BCOM पार्ट-1 और BCOM पार्ट2- के  BCOM PART 3 के परिक्षा परिणाम घोषित कर दिए है किये जा सकते हैं और राजस्थान युनिवर्सिटी के द्वारा अपनी ऑफिसियल वेबसाइट uniraj.ac.in पर जारी कर दिए जाएंगे। जो भी छात्र अपना रिजल्ट चेक करना चाहते हैं वे Rajasthan University की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

 Students आपसे हम यह कहना चाहेंगे की हो सकता है रिजल्ट चेक करते समय वेबसाइट ओपन ना हो या वेबसाइट लोड होने में ज्यादा समय ले यह वेबसाइट के सर्वर पर ज्यादा लोड आने वाली दिक्क्तों के कारण हो सकता है। ऐसे में धैर्य रखें और थोड़ा समय इंतज़ार करें। आगे आर्टिकल में हम आपको Result कैसे चेक करना है इसकी पूरी प्रक्रिया के बारे में जानकारी प्रदान करने जा रहे हैं। जानने के लिए आर्टिकल को ध्यान से पूरा अंत तक जरूर  

Rajasthan University Result 2024

राजस्थान विश्वविद्यालय यूजी परिणाम अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध करवा दिया है। अभ्यर्थी आसानी से मोबाइल, टैब, लैपटॉप या पीसी पर यूनिराज बीकॉम परिणाम 2024 चेक और पीडीएफ देख सकते है।

राजस्थान यूनिवर्सिटी बीकॉम 1st,2nd,3rd Year रिजल्ट जानकारी 

राजस्थान यूनिवर्सिटी बीकॉम फर्स्ट ईयर की परीक्षा का आयोजन 23 मार्च से किया गया था और परीक्षा का समय शुभ है 11:00 से दोपहर 2:00 तक रखा गया था जबकि बीकॉम सेकंड ईयर और फाइनल ईयर की परीक्षाएं 22 मार्च से आयोजित की गई थी इसमें बीकॉम सेकंड ईयर का समय शाम 3:00 बजे से 6:00 तक रखा गया था और बीकॉम फाइनल ईयर का समय सुबह 7:00 से 10:00 तक रखा गया था।

How to check Rajasthan University BCom 1st year Result 2024

दोस्तों यदि आप ऑनलाइन माध्यम से अपना रिजल्ट चेक करना चाहते हैं तो आप हमारे द्वारा बताई जा रही निम्नलिखित प्रक्रिया को फॉलो करके अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं –

  • Result चेक करने के लिए आप सबसे पहले राजस्थान युनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट uniraj.ac.in पर जाएँ।
  • वेबसाइट पर पहुँचने के बाद आपको होम पेज पर Student Corner का मीनू दिखाई देगा। मीनू पर क्लिक करें।
  • मीनू पर क्लिक करने के बाद आपको Results का लिंक दिखाई देगा। रिजल्ट चेक करने के लिए लिंक पर क्लिक करें।
  • लिंक पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया पेज ओपन हो जाएगा।
  • अब ओपन हुए पेज पर आपको Rajasthan University BCom Part 1 and 2 or 3rd result  2024 का लिंक दिख जाएगा। लिंक पर क्लिक करें।
  • लिंक पर क्लिक करने के बाद आपको राजस्थान यूनिवर्सिटी की वेबसाइट के द्वारा लॉगिन करने को कहा जाएगा। इस लॉगिन फॉर्म में अपने रोल नंबर और संबंधित जरूरी डिटेल्स को डालकर लॉगिन कीजिये।
  • लॉगिन होने के बाद आपके सामने कंप्यूटर / लैपटॉप की स्क्रीन पर राजस्थान विश्वविद्यालय का बीए प्रथम वर्ष का रिजल्ट ओपन होकर आ जाएगा।
  • रिजल्ट को आप डाउनलोड कर प्रिंट भी कर सकते हैं। आपसे हम यही कहेंगे की भविष्य उपयोग के लिए Result का प्रिंटआउट निकालकर अपने पास रख लें।
  • इस तरह से आप अपना परीक्षा परिणाम का रिजल्ट ऑनलाइन चेक कर पाएंगे।

Rajasthan University Result importants links 

Rajasthan University Bcom 2nd year Result 2024 Click Here
Rajasthan University Bcom 3rd year Result 2024 Click Here 
Rajasthan University Bcom 1st year Result 2024 click Here 
Join Telegram Join Now 

 

 

Leave a Comment