SBI Personal Loan Apply Online: सिर्फ 5 मिनट में ₹50000 सीधे अपने बैंक खाते में, यहां से कर आवेदन

SBI Personal Loan Apply Online: क्या आप भी SBI Personal Loan लेना चाहते हैं? और आप काफी परेशान हो रहा हैं। लेकिन आपको अभी तक किसी तरह का कोई लोन नहीं मिला है, तो

दोस्तों आज हम आपको बताने वाले हैं कि आप किस तरह से SBI Personal Loan  को ले सकते हैं।

तो इस पोस्ट में जानेगे कि Sbi personal loan kaise le

SBI Personal Loan Kaise le 

अगर आपको अचानक से पैसों की जरूरत पड़ जाती है तो आपको एक Personal loan लेने की आवश्यकता होती है। इसका मतलब है कि आपको अपने खुद के खर्चे के लिए पैसे उधार लेने की आवश्यकता होगी। Personal loan  किसी भी कारण से लिया जा सकता है, जैसे कि किसी की शादी के लिए या घर बनाने के लिए या किसी चीज़ को खरीदने के लिए।

पर्सनल लोन लेते समय आपको किसी भी तरह की सिक्योरिटी amount जमा करने की आवश्यकता नहीं होती। जितना अधिक आपका CIBIL Score होगा, उतनी ही अधिक amount के Personal loan के लिए आपको Approval मिल सकती है। आप किसी भी बैंक से Personal loan ले सकते हैं,

SBI Instant Loan eligibility 

 SBI Personal Loan eligibility क्या है? सबसे पहले जो भी व्यक्ति इसके तहत ऋण लेना चाहता है,उसकी न्यूनतम उम्र 18 साल होनी चाहिए,और साथ में  व्यक्तिगत ऋण के लये आपका Civil Score भी अच्छा होना चाहिए.वह भारत के नागरिक होने चाहिए.

एसबीआई बैंक से लोन लेने की आवश्यक शर्ते

1. यदि आपके Civil Score में कोई समस्या है तो आप पहले उसे हल करने के लिए प्रयास करें, यदि यह खराब है तो आप इसे सुधारें.उसके बाद आप ऋण के लिए आवेदन करें, क्योंकि यदि आपका सिबिल स्कोर खराब है, तो यहां आपको ऋण राशि नहीं मिलेगी. ऋण लेने से पहले इसकी पुष्टि की जाती है।

अगर आपका सिबिल स्कोर खराब है, तो आप इसमें सुधार कर सकते हैं.सबसे पहले आपको अपना सिबिल स्कोर देखना होगा,उसके बाद एसबीआई एक्सप्रेस क्रेडिट लोन का फॉर्म इसकी वेबसाइट पर दिया गया है। वहा से आवेदन कर सकते है.

2.वेतनभोगी कर्मचारियों का उपरोक्त ऋण लेने के लिये Sbi में वेतन खाता होना चाहिय.यानि यह ऋण केवल वही व्यक्ति जो नौकरी करता है,और जिसका वेतन खाता SbI बैंक में है,केवल उसी को यह ऋण मिल सकता है।

3. जॉब करने वालों की इनकम कम से कम 15000 रुपए या इससे अधिक होना चाहिए. तभी उन्हें यह sbi xpress credit loan मिल सकता है।

SBI से Personal Loan लेने के लिए दस्तावेज 

 दोस्तों अब दस्तावेज़ आते है.जैसा कि मैंने आपको उपर बताया, यहाँ बहुत कम दस्तावेज़ देने होते हैं। क्योंकि जब आप इस लोन को अप्लाई करते हैं तो यहां आपको सैलरी अकाउंट की जानकारी देनी होती है। इसलिए अगर आपका पहले से ही इस बैंक में अकाउंट है, तो बैंक ने पहले ही सारे दस्तावेज ले लिये होगे, तो अब आपको यहां बहुत कम दस्तावेज देने होंगे।

SBI personal loan Apply Online 

 तो अब बात आती है कि आप इस ऋण को ऑनलाइन कैसे प्राप्त करेंगे. यदि आप ऑफ़लाइन आवेदन करना चाहते हैं, तो आप बैंक में loan फॉर्म आसानी से ले सकते हैं, और वही आवेदन कर सकते हैं .अगर आप ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं,

तो आपके पास दो विकल्प हैं. पहला यह है कि आप SBI की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। 

उपर लिंक पर क्लिक करके आप सीधे वेबपेज पर पहुच जायगे। और वहां आपको कुछ आसान स्टेप्स को पूरा करना होगा,आपको कुछ पर्सनल डिटेल्स भरने के लिए फॉर्म मिलेगा,उस पर आप को अपना नाम, ऐड्रेस,मोबाइल नंबर,अकाउंट नंबर आदि भरना है। इस तरह आप ऑनलाइन लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Yono Sbi se Personal loan kaise le?

  •  सबसे पहले आपको प्लेस्टोर से योनो को इंस्टाल करना है
  •  फिर आपको yono sbi loan में रजिस्ट्रेशन करना है
  • दोस्तों बस वहाँ बाएँ ऊपरी कोने में तीन पंक्तियाँ हैं
  •  आपको उस पर क्लिक करना है,
  •  उस पर क्लिक करने पर आपको एक ऋण का विकल्प मिलेगा
  • उस पर आपको क्लिक करना होगा, फिर  yono sbi loan app में एसबीआई एक्सप्रेस क्रेडिट का एक विकल्प होगा।
  •  आपको उस पर क्लिक करना है
  •  लोन अप्लाई टू पेज पर आपको पात्रता, डॉक्यूमेंटेशन जैसी सारी बातें बताई जाएंगी ,
  • और फिर आपको Apply Now का बटन मिलेगा।
  • यहां से आप जानकारी दर्ज करके सबमिट कर सकते हो।

SBI loan kaise Milega 

  • सबसे पहले आपको अपनी नज़दीक sbi branch me जाना होगा।
  • बैंक ब्रांच मे जाने के बाद आपको ऋण अधिकारी से पर्सनल लोन के बारे मे बात करनी है।
  • इसके बाद ऋण अधिकारी आपको पर्सनल लोन के बारे मे पूरी जानकारी विस्तार से बताएगा।
  • आपको पर्सनल लोन के लिए आवेदन कैसे करना है, आपको कितना लोन मिल सकता है, आपके पास पर्सनल लोन लेने के लिए क्या क्या दस्तावेज होने चाहिए।
  • पूरी जानकारी आपको ऋण अधिकारी द्वारा प्राप्त होगी।
  • इसके बाद आप पर्सनल लोन के लिए अपना आवेदन कर सकते है।