Rajasthan Anganwadi Bharti 2024: आंगनवाड़ी में 10वीं पास के लिए बिना परीक्षा निकली भर्ती, यहां से करे आवेदन

Rajasthan Anganwadi Bharti 2024 :राजस्थान सरकार कार्यालय उपनिदेशक महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा आंगनवाड़ी में कार्यकर्ताओं की भर्ती हेतु जिलों के अनुसार अलग-अलग नोटिफिकेशन जारी की जाती जिसके तहत जिन भी जिलों में आंगनवाड़ी में सहायक एवं सहयोगिनी के रिक्त पद रहते हैं उनके अनुसार भर्ती हेतु नोटिफिकेशन जारी किया जाता है । इस बार भी राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती के लिए विभिन जिलों में भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है।

आंगनबाड़ी भर्ती में आवेदन फार्म 7 जून से शुरू हो चुके हैं और आवेदन करने की अंतिम तिथि 9 जुलाई 2024 रखी गई है आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता आयु सीमा सहित संपूर्ण जानकारी नीचे उपलब्ध करवा दी गई है जिसे ध्यानपूर्वक पढ़ कर आप भी इस भर्ती में आवेदन कर सकते हैं।

राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती में पात्रता और आयु सीमा

आंगनबाड़ी भर्ती में आवेदन फॉर्म भरने के लिए न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष रखी गई है जबकि अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तक रखी गई है आरक्षित वर्ग की महिलाओं और विधवा महिलाओं को 5 वर्ष के अतिरिक्त छूट भी प्रदान की गई है

आंगनबाड़ी भर्ती में आवेदन फॉर्म भरने के लिए आपको किसी भी प्रकार की आवेदन शुल्क देने की आवश्यकता नहीं है इस भर्ती के लिए आवेदन निशुल्क रखे गए हैं।

राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती के लिए दस्तावेज 

आंगनबाड़ी भर्ती में आवेदन फॉर्म भरने वाली महिला के पास शेक्षणिक योग्यता 10वीं पास होना आवश्यक, मान्यता प्राप्त संस्थान से दसवीं कक्षा पास महिला इस भर्ती में आवेदन कर सकते हैं

इस भर्ती के लिए अतरिक्त शैक्षणिक योग्यता भी रखी गई है इस भर्ती में आवेदन फॉर्म भरने के लिए आपका उस वार्ड या गांव का निवासी होना आवश्यक है जिसमें आंगनबाड़ी केंद्र स्थित है इसलिए आप ऑफिशल नोटिफिकेशन में चेक कर ले की भर्ती किस गांव या वार्ड के लिए जारी की गई है।

राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती में आवेदन कैसे करे?

राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती 2024 के लिए आवेदन हेतु उम्मीदवार अपना Application Form दो प्रतियों में प्रमाणिक दस्तावेजों की प्रति सहित कार्यालय में अंतिम तिथि से पूर्व जमा करावे। ध्यान दे की अंतिम तिथि निकल जाने के बाद मे आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। भर्ती सम्बंधी अधिक जानकारी के लिए राजस्थान महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा जारी विज्ञप्ति को ध्यानपूर्वक जरूर पढ़ें। आवेदन फार्म कार्यालय सहायक निदेशक, महिला अधिकारिता विभाग अथवा विभागीय वेबसाइट से प्राप्त कर सकते है।

जिले वाइस आंगनवाड़ी भर्ती की जानकारी पाने के लिए यहां क्लीक करें Yes/No

Leave a Comment