आरपीएससी ने जारी किया नया एक्जाम कैलेंडर, यहां से चेक करे

RPSC New Exam Calendar: राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आज विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए नया एक्जाम कैलेंडर जारी कर दिया है। इस कैलेंडर में बहुत से परिक्षा से समंदित तारीख और समय की जानकारी दी है।

आरपीएससी के द्वारा समय समय पर भर्ती परीक्षाओं के लिए कैलेंडर जारी किया जाता है इस बार पांच बड़ी भर्तीयों की परीक्षा तिथि घोषित की गई है।

अगर आप भी भर्ती की तैयारी कर रहे है तो आप सभी को Latest कैलेंडर में  में किस किस पोस्ट के लिए एग्जाम होंगे उसकी संपूर्ण जानकारी मिल जायेगी

RPSC New Exam Calendar

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा 5 बड़ी भर्तीयों के लिए नया एक्जाम कैलेंडर जारी किया गया है।

इस कैलेंडर में परीक्षा का नाम विभाग का नाम एवं परीक्षा तिथि अंकित है।

इसमें कनिष्ठ रसायन प्रतियोगी परीक्षा  भूजल विभाग की प्रतियोगी परीक्षा 25 जून 2025 को आयोजित की जाएगी।  इसके बाद सार्वजनिक निर्माण विभाग की सहायक प्रशिक्षण अधिकारी समीक्षा परीक्षा 26 जून 2025 को आयोजित की जाएगी फिर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग की सहायक निदेशक प्रतियोगी परीक्षा 27 जून को आयोजित होगी।

इसके बाद कारागार विभाग की उपकारापाल प्रतियोगी परीक्षा 13 जुलाई को आयोजित की जाएगी इसके बाद कौशल नियोजित एवं उद्यमिता विभाग प्राविधिक शिक्षा की उपाचार्य अधीक्षक औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान प्रतियोगी परीक्षा 30 जुलाई को आयोजित की जाएगी।

एग्जाम कैलेंडर के पीडीएफ फाइल की डायरेक्ट लिंक पोस्ट में नीचे उपलब्ध करवा दी गई है।

आरपीएससी एग्जाम कैलेंडर डाउनलोड

आरपीएससी एग्जाम कैलेंडर डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आरपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है इसके बाद होम पेज पर न्यूज एंड इवेंट्स सेक्शन पर क्लिक करना है इसके बाद एग्जाम कैलेंडर के लिंक पर क्लिक करना है जिससे पीडीएफ फाइल आपकी स्क्रीन पर खुल जाएगी इसके बाद इसमें आप परीक्षा के अनुसार एग्जाम डेट चेक कर सकते हैं।

आरपीएससी नया एक्जाम कैलेंडर यहां से डाउनलोड करें

Leave a Comment