Khadya Suraksha Name Add: खाद्य सुरक्षा में नए नाम जुड़ना शुरू, यहां से करे आवेदन

Khadya Suraksha Name Add: अगर आप भी राजस्थान के नागरिक है और आपका नाम खाद्य सुरक्षा लिस्ट में शामिल है और आपको परिवार में किसी बचे हुवे सदस्य का नाम जोड़ना है तो ये आर्टिकल आप सभी के लिए है।

आप सभी को बता दू की काफी दिनों से कुछ खाद्य सुरक्षा में नए नाम जुड़ने को लेकर अपडेट आ रही है, हालाकि की अभी तक आफिशियल कोई नोटिफिकेशन जारी नही किया गया है। लेकिन फिर भी काफी लोग के नाम जुड़ रहे है। अगर आप भी जानना चाहते है की नाम कैसे जोड़े तो ये आर्टिकल को पूरा पढ़े।

खाद्य सुरक्षा में नाम कैसे जोड़े

अगर आप राजस्थान के खाद्य सुरक्षा योजना के पात्र लाभार्थी हे और अपने परिवार में जिनका नाम नही जुड़ा है उसका नाम खाद्य सुरक्षा में जोड़ना चाहते है तो हाल फिलहाल में काफी लोगों के साथ ऐसा हुवा है की उनका नाम ऑटोमेटिक खाद्य सुरक्षा में जुड रहा है, और उन्हे उसके बदले राशन भी मिल रहा है।

नोट: यहां हम उन परिवार की बात कर रहे है जो पहले से खाद्य सुरक्षा में नाम जुड़ा हो।

Khadya Suraksha Name Add Latest News

राजस्थान में अब काफी लोगों ने अभी थोड़े समय पहले परिवार के छोटे बच्चों के नाम, या परिवार में नए सदस्य का नाम जुड़वाया है उनका नाम खाद्य सुरक्षा योजना में अपने आप जुड़ गया ।  जन आधार कार्ड में नाम ऐड किया और हमे पहले से ही राशन मिलता था। लेकिन परिवार में एक सदस्य को या 2 को राशन नही मिलता था उनका नाम हैं ऑटोमेटिक जुड रहा है।

अगर आपको अपने परिवार के बचे सदस्य का नाम जोड़ना है तो आपको सबसे  पहले उसका नाम जन आधार कार्ड में जोड़ना होगा।

आपका नाम खाद्य सुरक्षा राशन में जुड़ा या नही कैसे पता करे

सबसे पहले इस बार जब भी गेहूं लेने जाए एक बार फिंगर लगाते समय राशन डीलर से कन्फर्म कर ले की आपके जन आधार में कितने नाम है। क्यों की अगर आपके पहले 4 नाम थे जन आधार कार्ड में और अब परिवार में नया सदस्य जोडा हे,और राशन डीलर बोलता है की आपके 5 नाम आ रहे है तो आप 5 नाम का गेहूं ले सकते है।

खाद्य सुरक्षा पोर्टल कब खुलेगा?

राजस्थान के सभी नागरिकों को बता की हाल फिलहाल में बारा जिले सहारिया जाती के लोगों का नाम जोड़ा जा रहा है और पूरे राज्य में राशन कार्ड केवाईसी की जा रही है ये दोनो काम पूरा होने के बाद जितने परिवार की खाली जगह रहेगी उनके लिए पोर्टल खोला जा सकता है।

वही बात की जाए महिला वर्ग की तो उनके लिए पोर्टल शुरू कर दिया है उनका नाम sso id form भरते समय एक लाइन को हाईलाइट किया गया है। जिसमे कहा गया है की किसी शादी शुदा महिला के पिता को पहले राशन मिलता था, और उसकी शादी हो गई है तो वो अपने पति के परिवार वाले खाद्य सुरक्षा राशन कार्ड में नाम जुड़वा सकती है।

खाद्य सुरक्षा की हर बड़ी अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमसे जुड़े ।