भजनलाल सरकार का बड़ा फैसला, मोबाइल फोन के बाद अब मिलेंगे एक नहीं दो टैबलेट

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Join Join Now

भजनलाल सरकार बजट सत्र के दौरान बड़ा तोहफा देने जा रही है। सरकार की ओर से इस बार एक नहीं बल्कि दो टैबलेट दिए जाएंगे।

भजनलाल सरकार बजट सत्र के दौरान विधायकों को बड़ा तोहफा देने जा रही है। सरकार की ओर से इस बार विधायकों को दो टैबलेट दिए जाएंगे। इसके बारे में विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने जानकारी दी। बता दें कि पिछली बार तत्कालीन सीएम अशोक गहलोत ने अपने 200 विधायकों को iPhone 13 गिफ्ट किया था। हालांकि उस समय बीजेपी के वरिष्ठ विधायकों ने गहलोत के इस तोहफे को ठुकरा दिया था।

विधायकों मिलेंगे दो टैबलेट

मीडिया से बातचीत में वासुदेव देवनानी ने बताया कि राजस्थान विधानसभा को पेपरलेस करने की तैयारी है। मॉनसून सत्र में इसकी शुरुआत होगी। विधायकों को दो टैबलेट दिए जाएंगे। एक विधानसभा और एक घर के लिए, विधानसभा में कागजी कार्रवाई को खत्म किया जाएगा। सब कुछ ऑनलाइन होगा। वरिष्ठ विधायकों के लिए प्रशिक्षण की व्यवस्था की जाएगी।

बजट सत्र से पहले शेष विधायकों को मिलेंगे आवास

वासुदेव देवनानी ने कहा कि पिछली सरकार के दौरान विधानसभा में 5 हजार सवालों के जवाब नहीं आए थे। इस बार सरकारी विभागों की जवाब संबंधी जवाबदेही तय की जाएगी। अधिकांश विधायकों को नए आवास मिल चुके हैं। बजट सत्र से पहले शेष विधायकों को भी आवास भी आवंटित कर दिए जाएंगे।

पूर्ववर्ती सरकार ने भी दिया तोहफा

23 फरवरी 2022 को राजस्थान का बजट पेश करने से पहले राजस्थान के तत्कालीन सीएम अशोक गहलोत ने अपने 200 विधायकों को iPhone 13 गिफ्ट किया था। उस वक्त एक फोन की कीमत करीब 1 लाख 20 हजार रुपये थी। यानी विधायकों के गिफ्ट पर सरकार ने करीब 2 करोड़ रुपये खर्च किए थे।

उस वक्त बीजेपी के वरिष्ठ विधायकों ने गहलोत के इस तोहफे को ठुकरा दिया था। उससे पिछले साल भी गहलोत सरकार ने बजट पेश करने के ठीक बाद सभी 200 विधायकों को आई-पैड उपहार में दिया गया था। लेकिन इस बार दिए गए फोन की कीमत 70,000 रुपये से ऊपर है।

 

Leave a Comment