Rajasthan Free Mobile Yojana 2024: Restart, अब इन महिलाओ को मिलेगा फ्री मोबाइल योजना का लाभ, यहां देखे पूरी जानकारी

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Join Join Now

Rajasthan Free Mobile Yojana 2024- अगर आप भी फ्री मोबाइल का इंतजार कर रहे है तो ताजा न्यूज़ रिपोर्ट के अनुसार राजस्थान की महिला को राज्य सरकार की तरफ से महिलाओं को बिल्कुल फ्री मोबाइल फोन देने का निर्णय लिया गया है।

दरअसल राजस्थान सरकार के द्वारा आंगनवाड़ी कार्यकर्ता महिलाओं के लिए बिल्कुल फ्री मोबाइल फोन देने के लिए एक योजना निकाली है। जिसमे राजस्थान में कार्यरत आंगन वाडी कार्यकर्ताओं को फ्री मोबाइल और टैबलेट दिए जायेंगे।

Rajasthan Free Mobile Kab Milega Overview 

विवरण जानकारी
योजना का नाम Rajasthan Free Mobile Yojana
कार्यान्वयन राजस्थान सरकार
लक्षित लाभार्थी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता महिलाओं के लिए
योजना के अंतर्गत लाभ निःशुल्क स्मार्टफोन
योजना की स्थिति योजना जल्द शुरू होगी

राजस्थान फ्री मोबाइल योजना 

राजस्थान सरकार के द्वारा पूरे राज्य में जल्द ही आंगनवाड़ी में काम कर रही महिलाओं को बिल्कुल फ्री स्माटफोन मिलेगा जिसके माध्यम से वह अपने आंगनबाड़ी संबंधित सभी दस्तावेजों को ऑनलाइन माध्यम से जोड़ सकते हैं, एवं आंगनवाड़ी में पढ़ रहे बच्चों के अभिभावक को व्हाट्सएप ग्रुप से जोड़कर उनको अपडेट कर सकती है।।

Rajasthan Free Mobile kab milenge 

वर्तमान में राज्य सरकार के द्वारा इस योजना की सिर्फ घोषणा की गई है आने वाले समय में इस योजना के लिए पर्याप्त रणनीति बनाकर इस योजना को शुरू किया जाएगा और राजस्थान के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों पर मोबाइल तरह से काम शुरू किया जाएगा अगर आप आंगनवाड़ी कार्यकर्ता है तो आपको इस योजना का भरपूर लाभ मिलेगा।

Free Mobile Yojana Rajasthan Online Apply 

Free Mobile Yojana Rajasthan 2024 में आवेदन करने के लिए राज्य सरकार के द्वारा वर्तमान में जल्द ही राजस्थान बजट 2024 ऑफिशियल जानकारी भी मिल सकती है।

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को फ्री मिलेगा फ्री मोबाइल 

प्रदेश के आंगनबाड़ी केंद्रों पर ऑनलइन मॉनिटरिंग करने के लिए महिला कार्यकर्ताओं को स्मार्टफोन और टेबलेटउपलब्ध करवाने के निर्देश दिये हैं. सीएस ने कहा है कि आँगनबाड़ी केंद्रों पर दैनिक समय सारणी को ऑनलाइन लिया जाए. इसके अलावा प्रत्येक आंगनबाड़ी केंद्र पर एक व्हाट्सप्प ग्रुप बनाकर बच्चों के अभिभावकों को भी उसमें जोड़ा जाए. आंगनबाड़ी में आने वाले बच्चों का डाटा तैयार किया जाए जिसमें स्वास्थ्य रिकॉर्ड, अभिभावकों का ब्यौरा भी शामिल हो.

फ्री मोबाइल की हर अपडेट पाने के लिए हमसे जुड़ें Yes/No

 

Leave a Comment