Rajasthan Free Bijli Yojana 2024: सरकार देगी 100 यूनिट फ्री बिजली, आया बड़ा अपडेट

Rajasthan Free Bijli Yojana 2024: अगर आप भी राजस्थान के नागरिक है तो आप सभी के लिए राजस्थान की सबसे बड़ी अपडेट फ्री बिजली योजना को लेकर आ गई है। नागरिकों को चुनाव के बाद 100 units Free electricity की चिंता थी जिसे आज ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर ने दूर कर दी गई।

फ्री बिजली योजना राजस्थान

राजस्थान के सभी बिजली उपभोक्ता महंगे बिजली के बिलों से बहुत परेशान चल रहे थे। इस समस्या को ध्यान में रखकर राजस्थान सरकार ने बिजली के बिलों से राहत देने के लिए 100 यूनिट तक बिजली फ्री कर दी है। इस योजना के बारे में राजस्थान के मुख्यमंत्री ने ट्विटर के माध्यम से जानकारी दी है। अब आपको 100 यूनिट तक कोई भी बिजली का बिल नहीं देना है और 200 यूनिट तक अगर आप बिजली के बिल लाते हैं तो आपको फ्यूल सरचार्ज और अन्य फिक्स लगने वाले चार्ज से भी छूट दी गई है। यह योजना राजस्थान के निवासियों के लिए बहुत ही लाभदायक साबित हो रही है।

Rajasthan Free Bijli Yojana New Update

राजस्थान में 100 यूनिट बिजली मुफ्त मिलती रहेगी। यह बात खुद ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर ने कही है। नागर ने  गहलोत सरकार की 100 यूनिट बिजली मुफ्त वाली योजना बंद नहीं होगी। नागर ने बताया, ‘राज्य सरकार की अभी 100 यूनिट बिजली फ्री स्कीम को बंद करने कि उनकी कोई मंशा नहीं है।’ यानी आप निश्चिंत रहें, आपको 100 यूनिट बिजली मुफ्त मिलती रहेगी।

ऊर्जा मंत्री ने कहा- बिजली की समस्याओं को दूर करने को लेकर हर संभाग और हर जोन में जा रहे हैं। वहां की मुख्य समस्याओं के बारे में जानकारी जुटाकर उन समस्याओं को दुरुस्त करवाने के लिए प्लान तैयार कर रहे हैं। जिससे आने वाले समय में बिजली आपूर्ति सुचारू की जाए। इसी को लेकर अलग-अलग जगह पर जाकर समीक्षा बैठक की जा रही है।

राजस्थान की हर बड़ी अपडेट सबसे पहले पाना चाहते है Yes/No

Leave a Comment